अकसर पूछे जाने वाले प्रश्न

हम जानते हैं कि आपके पास हमारी सेवाओं के बारे में प्रश्न हैं।
इसीलिए हमने यहां सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर दिए हैं।.

मानवगुरु श्री चंद्रशेखर गुरुजी एक परोपकारी और नेक दिल इंसान हैं जो अपनी सादगी, विनम्रता और अद्भुत उदारता के लिए जाने जाते है। वह मानवता के प्रति अपनी महान सेवा के लिए दुनिया भर में कई परिवारों के दिलों में रहते हैं। स्नेह और प्यार के साथ, लोग उन्हें “मानव गुरु” कहते हैं। वर्ष 2000  में, मानवगुरु ने अनोखे तत्वज्ञान का आविष्कार किया, ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ यह प्राचीन भारतीय मूल्यों और संस्कृति पर आधारित एक वैज्ञानिक सिद्धांत है। यह विश्व शक्ति से संपर्क में आकर केवल 7 से 180 दिनों के अंदर परिवार के सभी सदस्यों के लिए आनंदमय जीवन के मार्ग को दर्शाता है| 1 करोड़ से अधिक परिवारों ने केवल 7 से 180 दिनों में दुखमय जीवन से आनंदमय जीवन में परिवर्तन का अनुभव किया है।
मानवगुरु का ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ कोई पाठ्यक्रम नहीं है। यह मानवगुरु का एक अनोखा तत्वज्ञान है। बस इसे एक बार अपने घर / कार्यस्थल पर लागू करने की आवश्यकता है। वीडियो कॉल के लिए मुश्किल से 2 घंटे लगते हैं। जब मानवगुरु का ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ पूरी तरह से लागू हो जाता है, तो आप और आपके परिवार के सदस्य केवल 7 से 180 दिनों में एक आनंदमय जीवन का अनुभव करने लगते हैं।
हर कोई अपने घर / कार्यस्थल पर अधिकतम समय बिताता है। 24 घंटों में से, हम इन दोनों स्थानों में लगभग 20 घंटे बिताते हैं। मानव गुरु के अनोखे तत्वज्ञान ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ की मदद से हम इन दो स्थानों पर विश्व शक्ति से संपर्क कर सकते हैं। जब हम मानवगुरु का ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ अपनाते है, तो 7 से 180 दिनों में एक आनंदमय जीवन का अनुभव करते हैं।
नहीं, मानवगुरु के ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ में योग, ध्यान आदि जैसी कोई दैनिक अभ्यास शामिल नहीं है, इसमें परिवार के सभी सदस्यों के लिए अनुकूलित मार्गदर्शन शामिल है और इसे केवल एक बार अपनाना पड़ता है। परिवार का हर एक सदस्य अपने जीवन के किसी भी चरण में केवल 7 से 180 दिनों के अंदर एक आनंदमय जीवन का अनुभव कर सकता है।
मानवगुरु सभी परिवार के सदस्यों को विश्व शक्ति से संपर्क करके देते है, तब हमारा शरीर, आस-पास (घर / कार्यस्थल) और विश्व शक्ति एक हो जाती है। सकारात्मक परिवर्तनों का अनुभव करने के लिए कम से कम 7 दिन और अधिकतम 180 दिन लगते हैं।
नहीं! दुनिया का हर परिवार भले उनका धर्म कोई भी क्यों न हो मानव गुरु के ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ को अपना सकते है। इसमें किसी भी धर्म के अनुष्ठान और तत्वज्ञान शामिल नहीं हैं।
मानवगुरु के ‘सीक्रेट ऑफ़ लाइफ’ की विशिष्टता यह है कि यह केवल एक व्यक्ति के लिए नहीं है, बल्कि परिवार के सभी सदस्यों के लिए है। मानवगुरु परिवार के सभी सदस्यों के लिए अनुकूलित मार्गदर्शन देते है, जिसके बाद वे केवल 7 से 180 दिनों में आनंदमय जीवन का अनुभव करना शुरू करते हैं।
Facebook Twitter Instagram Linkedin Youtube