मानवगुरु उनके दिव्य ज्ञान के माध्यम से परिवार के हर सदस्य को उनके घर और कार्यस्थल पर विश्व शक्ति (भगवान्) के साथ संपर्क बनाने का अनन्य मार्ग बताएँगे। इसे उनके घर और कार्यस्थल में केवल एक बार ही लागू करना है।

प्रत्येक व्यक्ति की जन्म तिथि के अनुसार 4 उच्च कंपन तरंग (High Vibrational Frequency) और 4 निम्न कंपन तरंग (Low Vibrational Frequency) होती है। वही कम्पन तरंग उनके निवास और कार्यस्थल पर भी लागू होती हैं। विश्व शक्ति(भगवान्) की भी अनन्य कंपन तरंग के साथ अद्वितीय ऊर्जा होती है।

जब व्यक्ति और वह स्थान जहाँ वह निवास करता है या कार्यस्थल अपनी-अपनी कंपन तरंग के अनुसार विश्व शक्ति (भगवान्) के संपर्क में आता है, तब विश्व शक्ति व्यक्ति के शरीर और स्थान में प्रवाहित होने लगती है। यह रक्त के साथ-साथ धमनियों और शिराओं में भी बहने लगती है। परिणाम स्वरूप, वह सम्बंधित अंगो से जुडी धमनियों और नसों में रुकावटों को दूर करता है। साथ ही शरीर की खरबों (trillions) कोशिकाओं को जब आवश्यकता होती है तब विश्व शक्ति की आपूर्ति करती है।

जब शरीर में खरबों कोशिकाओं और अंगों को पर्याप्त मात्रा में विश्व शक्ति (भगवान) मिलती है; वे अधिक ऊर्जावान और सक्रिय हो जाते हैं। यह पूरे शरीर के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करता है। परिणाम स्वरूप परिवार का प्रत्येक सदस्य शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, आर्थिक और बौद्धिक रूप से मजबूत होता है। यह व्यक्ति को आनंदमय जीवन या सुखी जीवन जीने में मदद करता है। वह अपने जीवन में जो कुछ भी चाहता हैं वह सिर्फ 9 से 180 दिनों में हासिल कर सकता हैं।

उदाहरण के लिए,

हम अपने टेलीविज़न के लिए डिश एंटीना लगाते है, तब हम डिश एंटीना को तब तक घुमाते रहते हैं जब तक सही तरीके से सिग्नल नहीं मिलता, तभी टेलीविजन पर तस्वीर स्पष्ट दिखाई देती है ।

डिश एंटीना की कंपन तरंग प्रसारण केंद्र की अनन्य कंपन तरंग के साथ संरेखित होती है। जब संरेखन ठीक होता है, तो चित्र टेलीविजन स्क्रीन पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

अब अगर हम प्रसारणकर्ता को विश्व शक्ति (भगवान) के रूप में मानते हैं, तो डिश एंटीना को परिवार के सदस्यों के रूप में और टेलीविजन में आनेवाली तस्वीर को परिवार में सकारात्मक विकास के रुप मे मानेंगे।

जैसे टेलीविजन पर बहुत सारे चैनल हैं, उसी तरह हर व्यक्ति अपनी 4 उच्च कंपन तरंग के माध्यम से विभिन्न चैनलों से जुड़ सकता है।

यह चैनल हैं:

  • धन और करियर के लिए चैनल
  • स्वास्थ्य के लिए चैनल
  • रिश्ते के लिए चैनल
  • ज्ञान के लिए चैनल

व्यक्ति को अपनी आवश्यकता के अनुसार विशेष चैनल की कंपन तरंग के साथ ट्यून करना आवश्यक है।

जब व्यक्ति विशेष चैनल से जुड़ जाता है तो वे अपने संबंधित क्षेत्र में सकारात्मक बदलावों का आनंद लेना शुरू करता है।

सभी को एक बात पता होनी चाहिए – विश्व शक्ति (भगवान) आपके पास ही है, हर कदम पर आपके साथ चल रही है। इसमें आपको और आपके परिवार को आनंदमय जीवन जीने में मदद करने की क्षमता, शक्ति और ताकत है।

यदि आप विश्व शक्ति (भगवान) के साथ संपर्क बनाते है तो:

  • आप जीवन में जिस तीव्रता से पीछे चले गये है उतनी ही तीव्रता से अपने जीवन में प्रगति कर पाएंगे।
  • आप परिस्थिति का शिकार बनने की जगह हर क्षेत्र में विजय प्राप्त कर पाएंगे।
  • आप जीवन की सबसे गहरी और सबसे अंधेरी घाटियों को पार करके ऊँचे पर्वत फ़तेह कर पाएंगे।

मानवगुरु के मार्गदर्शन की विशेषताएं:

इसमें ध्यान, योग या कोई दैनिक अभ्यास शामिल नहीं है।

इसमें कोई दवा, आहार या व्यायाम शामिल नहीं है।

यह आसान है और केवल एक बार लागू करने की आवश्यकता है।

यह किसी धर्म या मज़हब से संबंधित नहीं है।

संपर्क करें